“नारुतो” के प्रशंसक “वन पीस” से लफी को मिल रहे ध्यान से निराश हैं

मसाशी किशिमोटो के दिमाग की उपज, नारुतो, अपनी शुरुआत के 25 साल बाद भी प्रशंसकों के दिलों पर कब्जा कर रहा है। एक संघर्षरत मंगाका के रूप में किशिमोटो-सान की यात्रा ने नारुतो की सफलता के साथ एक नाटकीय मोड़ लिया, जिससे वह समृद्ध स्तर के पात्रों को बनाने की क्षमता के साथ एक मास्टर कहानीकार के रूप में स्थापित हो गए।

मंगा की लोकप्रियता आसमान छू गई, जिसके कारण 2002 में इसका बहुचर्चित एनीमे रूपांतरण हुआ। नारुतो जल्द ही एक प्रिय श्रृंखला बन गई, जिसने एनीमे इतिहास में अपनी जगह बनाई और एएनएन की ‘टॉप 500 मोस्ट पॉपुलर’ सूची में # 13 पर प्रभावशाली रैंकिंग हासिल की।

पेरिस में गियर 5 लफी इंस्टालेशन (क्रेडिट: ट्विटर)

नारुतो की स्थायी लोकप्रियता के बावजूद, पेरिस में हाल की घटनाओं ने प्रशंसकों के बीच कुछ विवाद पैदा कर दिया। वन पीस से मंकी डी. लफी का एक विशाल शुभंकर अप्रत्याशित रूप से प्रकट हुआ, जिससे नारुतो के वफादार थोड़ा निराश महसूस कर रहे थे।

हालाँकि, यह निर्विवाद है कि नारुतो ने दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ी है, जिसमें गियर 5 परिवर्तन, मरीनफोर्ड में लड़ाई और एनी की लॉबी आर्क जैसे प्रतिष्ठित क्षण प्रशंसकों की यादों में हमेशा के लिए अंकित हो गए हैं।

मंकी डी. लफ़ी (क्रेडिट: टोई एनिमेशन)

जबकि कुछ प्रशंसकों ने किशिमोटो-सान द्वारा अपने नायकों पर ध्यान न देने पर निराशा व्यक्त की, वे लफ़ी को दी गई भव्य श्रद्धांजलि से मंत्रमुग्ध हुए बिना नहीं रह सके।

कई लोगों ने नारुतो और अन्य शोनेन नायकों के बीच व्यवहार में असमानता पर प्रकाश डाला, और उत्पादन कंपनियों से प्रिय पात्रों के सम्मान में अपने प्रयास बढ़ाने का आह्वान किया।

नारुतो श्रृंखला (श्रेय: माशाशी किशिमोटो)

नारुतो की विरासत कायम है, जो हमें कहानी कहने की शक्ति और दुनिया भर के प्रशंसकों पर प्रिय पात्रों के स्थायी प्रभाव की याद दिलाती है।

Autor