“कागुराबाची” के निर्माता को मंगा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए विश्वविद्यालय छोड़ना पड़ा

शोनेन जंप में अपनी शुरुआत के एक साल से भी कम समय में, कगुराबाची पहले से ही मंगा में एक घरेलू नाम बन गया है। अपने पहले अध्याय के बाजार में आने से पहले वायरल प्रसिद्धि पाने से लेकर प्रमाणित हिट श्रृंखला बनने तक, कागुराबाची तेजी से पत्रिका की श्रृंखला का एक अभिन्न अंग बन गया है।

हैरानी की बात है कि अगर यह महामारी न होती, तो सफलता की यह कहानी कभी सामने नहीं आती।

कगुराबाची के निर्माता, ताकेरू होकाज़ोनो ने खुलासा किया कि मंगा को करियर के रूप में अपनाने के उनके निर्णय में महामारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लॉकडाउन के दौरान एक कॉलेज छात्र के रूप में, होकाज़ोनो ने पाया कि उसके पास अधिक समय है और उसने ड्राइंग के अपने जुनून को मंगा बनाने में लगाने का फैसला किया।

“कागुराबाची” (श्रेय: ताकेरू होकाज़ोनो)

“मैंने उत्पाद डिज़ाइन में महारत हासिल की और फर्नीचर और कुर्सियाँ बना रहा था। मुझे चित्रकारी करना पसंद था, लेकिन विश्वविद्यालय में मैं इसमें ज़्यादा कुछ नहीं कर पा रहा था। हालाँकि, मुझे हमेशा नारुतो से प्यार रहा है, और मैंने हमेशा अस्पष्ट रूप से सोचा है कि मंगा बहुत अच्छा है, मैं एक मंगा कलाकार बनना चाहता हूँ,” होकाज़ोनो ने असाही के साथ साझा किया।

“2020 के वसंत में, जब महामारी आई, तो मेरे विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दीं। घर पर अधिक समय होने के कारण, मैंने सोचा कि चलो इसे आज़माकर देखा जाए। मैंने देखकर और सीखकर कुछ पन्ने बनाने की कोशिश की, और यह अविश्वसनीय रूप से कठिन था… लेकिन मुझे लगा कि मैं ऐसा करना जारी रखना चाहता हूं।

इसलिए, अपने द्वितीय वर्ष के जून के आसपास, मैंने विश्वविद्यालय छोड़ दिया और मंगा पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया। चूँकि यह कठिन था, मैंने सोचा कि मैं इसे केवल एक शौक के रूप में नहीं ले सकता।”

“कागुराबाची” के लिए एक चित्रण(क्रेडिट: ताकेरू होकाज़ोनो)

अपनी अंतरात्मा की आवाज पर चलते हुए, होकाज़ोनो के निर्णय का अच्छा परिणाम आया। दो खंडों और वैश्विक स्तर पर 200,000 से अधिक प्रतियों की बिक्री के साथ, कगुराबाची शोनेन जंप में एक शीर्ष दावेदार बन गया है।

इस श्रृंखला ने माई हीरो एकेडेमिया के निर्माता जैसी प्रभावशाली हस्तियों से भी प्रशंसा अर्जित की है। यदि आपने नहीं…

Autor