ऑरेंज इंक. इस गर्मी में मंगा की विशेषता वाली ई-बुकस्टोर सेवा इमाकी जारी करेगी

एआई स्थानीयकरण कंपनी ऑरेंज इंक ने सोमवार को घोषणा की कि वह “इमाकी” नामक एक ई-बुकस्टोर सेवा जारी करेगी, जो इस गर्मी में संयुक्त राज्य अमेरिका में लॉन्च होगी। सेवा में ऑरेंज इंक की तकनीक का उपयोग करके अनुवादित कार्य शामिल होंगे, और इसमें “सिफारिशें, मंगा प्रभावितों द्वारा क्यूरेशन और मंगा ट्रेलर” भी शामिल होंगे। ईमाकी एक वेबसाइट और ऐप दोनों होगी, पहली गर्मियों में पहली बार लॉन्च होगी।

छवि ऑरेंज इंक के सौजन्य से

ऑरेंज इंक ने यह भी कहा कि उसे शोगाकुकन, ग्लोबिस कैपिटल पार्टनर्स, एएनआरआई, एसबीआई इन्वेस्टमेंट, जेआईसी वेंचर ग्रोथ इन्वेस्टमेंट्स, मियाको कैपिटल, चिबा डोजो फंड, मिजुहो कैपिटल जैसी कंपनियों से 2.92 बिलियन येन (लगभग 19.1 मिलियन अमेरिकी डॉलर) की फंडिंग मिली है। , मित्सुबिशी यूएफजे कैपिटल, और जीएफआर फंड। कंपनी की योजना इस पैसे का उपयोग “[increase] वर्तमान में जापान में मंगा स्थानीयकरण की गति लगभग पाँच गुना से 500 शीर्षक प्रति माह है।”

कंपनी मंगा स्थानीयकरण उपकरण “फ़ैक्टरी” विकसित कर रही है। बेस ट्रांसलेशन करने के लिए कंपनी AI तकनीक का इस्तेमाल करती है। इसके बाद देशी अनुवादक और संपादक अनुवाद को सही करते हैं और काम को अंतिम रूप देते हैं। ऑरेंज इंक का लक्ष्य इस प्रक्रिया और अपनी गहन शिक्षण एआई तकनीक के माध्यम से स्थानीयकरण क्षमता को वर्तमान स्थिति से 10 या 100 गुना तक बढ़ाना है।

ऐप पहले अंग्रेजी का समर्थन करेगा, लेकिन कंपनी ने एएनएन को बताया है कि वह भविष्य में बहुभाषी समर्थन प्रदान करने की योजना बना रही है, स्पैनिश का उदाहरण “अंग्रेजी के लिए उच्च आकर्षण वाली लैटिन भाषी भाषा” के रूप में दिया गया है। ऑरेंज इंक ने अमेरिका के बाहर अंग्रेजी भाषी देशों में अपनी सेवा का विस्तार करने की योजना बनाई है, इसके बाद बहुभाषी देशों में जब कंपनी अपनी संबंधित भाषाओं में अनुवाद प्रदान करने में सक्षम होगी।

ऑरेंज इंक की स्थापना अप्रैल 2021 में हुई थी, और जुलाई 2023 में घोषणा की गई कि उसने 1.8 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं। कंपनी ने मार्च 2024 में अपना मुख्यालय अमेरिका में स्थापित किया।

Autor